Connect with us

उत्तराखंड में यहां होगा Y-20 इण्डिया शिखर सम्मेलन आयोजित, CS ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में यहां होगा Y-20 इण्डिया शिखर सम्मेलन आयोजित, CS ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में आगामी पांच मई को एम्स, ऋषिकेश में यूथ-20 का आयोजन होने वाला है। बताया जा रहा है कि Y-20 इण्डिया शिखर सम्मेलन में देश के सभी राज्यों सहित विश्वभर के युवा प्रतिभाग करेंगे। जिसके लिए शासन प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी। इसके तहत आज सचिवालय में मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु की अध्यक्षता में बैठक हुई। इस दौरान सीएस ने अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सचिवालय में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत 05 मई, 2023 को एम्स, ऋषिकेश में आयोजित होने वाले यूथ-20 की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई है। बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि Y-20 इण्डिया शिखर सम्मेलन में देश के सभी राज्यों सहित विश्वभर के युवा प्रतिभाग करेंगे। एक पर्यटन प्रदेश होने के नाते हमारे पास प्रदेश की प्राकृतिक और सांस्कृतिक सुन्दरता को देश और विदेश तक पहुंचाने का यह सुनहरा अवसर है।

मुख्य सचिव ने ऋषिकेश में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रूप से चलाने हेतु विशेष प्रबन्ध करने एवं प्रतिभागियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के इंतजाम भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्यटन, कृषि और उद्योग विभाग को कार्यक्रम के दौरान स्थानीय उत्पादों के स्टॉल लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों का स्वागत और रहने आदि की व्यवस्था उचित प्रकार से की जानी चाहिए। देश और विदेश से आने वाले सभी प्रतिभागियों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों में हेल्प डेस्क उपलब्ध करायी जाए, ताकि उन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top