Connect with us

फिल्म उद्योग से जुड़े प्रदेश के कलाकारों ने सीएम से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात…

उत्तराखंड

फिल्म उद्योग से जुड़े प्रदेश के कलाकारों ने सीएम से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात…

Film City: उत्तराखंड में फिल्म सिटी के लिए CM धामी ने कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार को फिल्म उद्योग से जुड़े प्रदेश के कलाकारों ने सीएम से मुलाकात की है। इस दौरान फिल्म सिटी बनाने को लेकर भी चर्चा की गई है। सीएम धामी ने फिल्म नीति बनाने की भी बात कही है। वहीं फिल्म सिटी की जगह को लेकर भी चर्चा की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में फिल्म उद्योग से जुड़े प्रदेश के कलाकारों से मुलाकात की है। इस दौरान सीएम ने कहा है कि सरकार फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में फिल्म जगत से जुड़े लोगों के जो भी सुझाव प्राप्त होंगे, उन सभी सुझावों पर विचार किया जायेगा। प्रदेश सरकार फिल्मों के विकास और कलाकारों को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नीति तैयार कर रही है।

गौरतलब है कि फिल्मकारों के बीच लोकप्रिय शूटिंग स्थल के रूप में उभरे उत्तराखंड में फिल्म निर्माण से संबंधित सभी सुविधाओं से लैस एक फिल्म सिटी स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में आज हुई चर्चा में कलाकारों में फिल्म सिटी की स्थापना देहरादून के 30-40 किलोमीटर के दायरे में किए जाने एवं फिल्म निर्माण से संबंधित गतिविधियों के लिए सब्सिडी बढ़ाने का अनुरोध किया है। जिसपर सीएम धानी ने कलाकारों को आश्वासन दिया कि उनकी दोनों मांगों पर विचार कर उचित निर्णय लिया जाएगा ।

बताया जा रहा है मुख्यमंत्री ने कहा था कि प्रदेश में फिल्म उद्योग से संबंधित अवस्थापना विकास के लिए कार्ययोजना बना ली जाए तथा फिल्म सिटी में फिल्म शूटिंग एवं निर्माण संबंधी सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएं। जिस पर एक्शन लेते हुए हाल ही में मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने पिछले सप्ताह अधिकारियों से प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के लिए भूमि का चयन करने को कहा था ।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top