Connect with us

यूकेपीएससी की इन भर्तियों के लिए जल्द करें आवेदन, 18 सिंतबर है लास्ट डेट…

उत्तराखंड

यूकेपीएससी की इन भर्तियों के लिए जल्द करें आवेदन, 18 सिंतबर है लास्ट डेट…

UKPSC Jobs: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने उत्तराखंड में विभिन्न विभागों के तहत प्रबंधन अधिकारी के 07 पद और  शहरी विकास विभाग के अन्तर्गत केन्द्रीयित पालिका सेवा के अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत एवं कर व राजस्व निरीक्षक के कुल 85 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया जारी है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट https://ukpsc.net.in/ पर जाकर 18 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 प्रबंधन अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता:

उम्मीदवारों को भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कैटरिंग और होटल प्रबंधन में डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवारों का चयन 100 अंकों की एमसीक्यू आधारित लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा और पद योग्यता के अनुसार प्रश्न पूछे जाएंगे।

आयु सीमा: 21 से 42 वर्ष.

वेतनमान: रु.9300 – 34800/- (लेवल-8)

वहीं आयोग ने केन्द्रीयित पालिका सेवा के अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत एवं कर व राजस्व निरीक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत (शहरी विकास विभाग) शहरी विकास विभाग के अन्तर्गत उत्तराखण्ड पालिका (केन्द्रीयित ) प्रशासी(अधीनस्थ) सेवा के अधिशासी अधिकारी, नगर पंचायत की रिक्तियों की कुल संख्या 63 है। जबकि शहरी विकास विभाग के अन्तर्गत उत्तराखण्ड पालिका (केन्द्रीयित) राजस्व सेवा के कर एवं राजस्व निरीक्षक पद की रिक्तियों की कुल संख्या 22 है। इसमें  रू0 5200-20200 ग्रेड वेतन रू0 2800 (लेवल -05 ) वेतनमान  है।

अनिवार्य शैक्षिक अर्हता :- “भारत में विधि द्वारा स्थापित किसी विश्वविद्यालय से स्नातक उपाधि।
अधिमानी अर्हता :- अन्य बातों के समान होने पर सीधी भर्ती के मामले में ऐसे अभ्यर्थी को अधिमान दिया जायेगा, जिसने प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो वर्ष की अवधि तक सेवा की हो, या राष्ट्रीय कैडेट कोर का ‘बी’ अथवा ‘सी’ प्रमाण पत्र प्राप्त किया हो।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in के माध्यम से 28 अगस्त 2023 से 18 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का कोई अन्य तरीका/ माध्यम स्वीकार नहीं किया जाएगा।

नए उपयोगकर्ताओं को यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ओटीआर (एक बार पंजीकरण) के माध्यम से खुद को पंजीकृत करना होगा और फिर पद के लिए आवेदन करना होगा। जिन उम्मीदवारों ने पहले ही पंजीकरण करा लिया है, उन्हें अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा और संबंधित पद के लिए आवेदन करना होगा।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top