Connect with us

देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव में बनेगा पशुपतिनाथ मंदिर, हुआ भूमि पूजन…

उत्तराखंड

देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव में बनेगा पशुपतिनाथ मंदिर, हुआ भूमि पूजन…

उत्तराखंड देवों की भूमि के नाम से जाना जाता है। यहां कहा जाता है देवताओं का वास होता। दुनियाभर से तीर्थयात्री यहां तीर्थस्थलों के दर्शन करने आते है। अब यहां पशुपतिनाथ मंदिर की स्थापना हो रही है। बताया जा रहा है कि ये मंदिर देश के पहले सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पैतृक गांव पौड़ी गढ़वाल के सैंण (बिरमोली) में बनाया जा रहा है। इसे पांचवे धाम के रुप में विकसित करने की बात की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीडीएस जनरल बिपिन रावत का पैतृक गांव सैंण (बिरमोली) को पांचवे तीर्थ के रूप में स्थापित करने की कवायद शुरू की गई है। इसी क्रम में गांव में पशुपतिनाथ मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया गया है। साथ ही गांव में सीडीएस रावत की भव्य प्रतिमा भी स्थापित की गई है। बताया जा रहा है कि शास्त्रों के अनुसार, उत्तराखंड में चार धाम यात्रा के बाद पशुपति नाथ की यात्रा करना भी आवश्यक है। लेकिन, पशुपतिनाथ के नेपाल में होने के कारण चार धाम यात्री उनके दर्शन नहीं कर पाते है।

बताया जा रहा हैकि ऐसे में प्रतिष्ठान ने सीडीएस रावत के गांव को पांचवे तीर्थ के रूप में विकसित करने के लिए गांव में पशुपतिनाथ का मंदिर बनाने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत विकासखंड द्वारीखाल में देश के प्रथम सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत के गांव बिरमोली सैंण में भगवान पशुपतिनाथ के मन्दिर एवं स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत की मूर्ति का शिलान्यास किया गया है। यहां जल्द ही मंदिर का निर्माण हो जाएगा। जिसके बाद चार धाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्री मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top