Connect with us

LPG कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, इतने रुपए की हुई बढ़ोतरी…

उत्तराखंड

LPG कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, इतने रुपए की हुई बढ़ोतरी…

आमजन को मंहगाई का झटका लगा है। एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है। तेल कंपनियों ने एक सिलेंडर की कीमत 7 रुपये बढ़ा दी है। ये बढ़ोतरी कमर्शियल गैस सिलेंडर  में की गई है। हालांकि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसकी कीमत काफी समय से स्थिर बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि अब कमर्शियल गैस सिलेंडर यानी 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर का खुदरा मूल्‍य 1,773 रुपये से बढ़कर 1,780 रुपये प्रति सिलेंडर हो चुका है। कमर्शियल गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी प्रभावी हो गई है। अगर पूरे देश की बात की जाए तो मुंबई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की नई कीमत 1,732 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। यहां पहले प्रति सिलेंडर की कीमत 1,725 रुपये थी। इसी तरह चेन्नई में पुरानी कीमत 1,937 रुपये थी अब बढ़कर 1,944 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले जून के दौरान कमर्शियल गैस की कीमतों में इजाफा किया गया था, लेकिन रसोई गैस वाले 14.2 किलो वाले सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ था। इसी साल, मार्च में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में 350.50 रुपये प्रति यूनिट बढ़ोतरी की थी। हालांकि, मई में इनकी कीमतों में 171.50 रुपये की कटौती की गई थी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top