Connect with us

डोईवाला-देहरादून से हिंडन-लुधियाना के लिए नई हवाई सेवा की शुरूआत, ये है किराया…

उत्तराखंड

डोईवाला-देहरादून से हिंडन-लुधियाना के लिए नई हवाई सेवा की शुरूआत, ये है किराया…

उत्तराखंड से अब पंजाब का सफर आसान होने वाला है। घंटों का सफर अब मिनटों में हो सकेगा। जी हां डोईवाला – देहरादून से हिंडन- लुधियाना के लिए नई हवाई सेवा की शुरूआत की गई है। इससे अब आप कुछ ही मिनटों में अपनी मंजिल पर पहुंच सकेंगे। ये हवाई सेवा सप्ताह में पांच दिन उपलब्ध रहेगी। अगर आप भी लुधियाना जाना चाहते है तो आइए जानते है इसका शेड्यूल और किराए के बारे में..

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून हवाई अड्डे से विमानन कंपनी फ्लाईबिग बुधवार से हिंडन (गाजियाबाद) व लुधियाना (पंजाब) के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्लाइबिग का 19 सीटर विमान देहरादून से सुबह 8:10 बजे पर उड़ान भरकर 9.05 बजे पर हिंडन ( गाजियाबाद) पहुंचेगा। उसके बाद लुधियाना के लिए उड़ान भरकर वापस हिंडन पहुंचेगा। हिंडन से 12.55 बजे पर उड़ान भरकर दोपहर 1.50 बजे देहरादून हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। वहीं देहरादून – हिंडन के लिए 3181 रुपए और हिंडन – लुधियाना के लिए 2098 रुपए किराया लगेगा।

वहीं दूसरी ओर बताया जा रहा है किदेहरादून, पंतनगर और पिथौरागढ़ के बीच प्रस्तावित हवाई सेवा के जल्द ही शुरू होने के आसार हैं। फ्लाई बिग कंपनी की ओर से हवाई मार्ग पर शनिवार से ट्रायल शुरू हो गया है। फ्लाई बिग कंपनी का 19 सीटर विमान देहरादून से पिथौरागढ़ होते हुए रविवार को पंतनगर पहुंचा। इस विमान में चालक दल के अलावा पंतनगर में मौजूद कंपनी के स्टाफ के लिए जरूरी सामान मौजूद था।

फ्लाई बिग प्रबंधन ने देहरादून, पिथौरागढ़ और पंतनगर एयरपोर्ट में साइट ऑफिस बनाकर कर्मचारियों की तैनाती कर दी है। यह हवाई सेवा क्षेत्रीय उड़ान योजना (आरसीएस) के तहत होगी, जिसका 60 प्रतिशत किराया यात्री और 40 प्रतिशत किराया राज्य सरकार वहन करेगी। माना जा रहा है कि हवाई सेवा अक्तूबर से शुरू हो सकती है। फ्लाईबिग के कर्मचारी ने बताया कि हवाई सेवा शुरू करने से पहले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top