Connect with us

प्रदेश में संस्कृत के प्रचार-प्रसार के लिए होने जा रही है बड़ी प्रतियोगिता, मिलेगा इतने लाख का नगद का नगद पुरस्कार…

उत्तराखंड

प्रदेश में संस्कृत के प्रचार-प्रसार के लिए होने जा रही है बड़ी प्रतियोगिता, मिलेगा इतने लाख का नगद का नगद पुरस्कार…

उत्तराखण्ड संस्कृत अकादमी (उत्तराखण्ड सरकार) द्वारा प्रदेश में संस्कृत के प्रचार-प्रसार, संवर्धन एवं छात्रों के सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से संस्कृत नाटक, समूहगान, समूहनृत्य, वाद-विवाद, आशुभाषण, श्लोकोच्चारण सहित 06 प्रकार की संस्कृत छात्र प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ये प्रतियोगिता प्रदेश के समस्त 95 विकासखण्डों एवं 13 जनपदों में एवं राज्यस्तर पर होगी।

बताया जा रहा है कि सभी प्रतियोगिताओं में प्रदेश के सभी पंजीकृत राजकीय / अशासकीय / निजी मान्यता प्राप्त विद्यालय, महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालयों के कनिष्ठ वर्ग (कक्षा 06 से 10 तक) एवं वरिष्ठ वर्ग (कक्षा 11 से स्नातकोत्तर कक्षा तक) किसी भी विषय के संस्थागत छात्र / छात्राऐं प्रतिभाग करेंगी।

प्रत्येक खण्डस्तर पर रु. 18,000 /- प्रत्येक जनपदस्तर पर रु. 37.800/- तथा राज्यस्तर पर रु. 2,26,000/- सहित समस्त खण्ड व जनपद की कुल पुरस्कार राशि रु. 24.27,400 /- के नकद पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किये जायेंगे। प्रतिभागी को सर्वप्रथम खण्ड स्तरीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करना अनिवार्य है जिसके लिए अपने विकासखण्ड के खण्ड संयोजक से सम्पर्क करना होगा।

आयोजन की तिथियां निम्नवत् निर्धारित हैं –

खण्डस्तर पर – 26-27 सितम्बर 2023,

जनपद स्तर पर 11-12 अक्टूबर 2023

राज्यस्तर पर 07-08 नवम्बर 2023

प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी के लिए निर्देशिका ( नियमावली-2023) तथा समस्त खण्ड संयोजकों एवं जनपद संयोजकों के नाम व मोबाइल नम्बर की सूची अकादमी की वेबसाईट www.uksa.ac.in पर देख सकते हैं तथा आवश्यक होने पर अकादमी के शोध अधिकारी / राज्यसंयोजक डॉ. हरीशचन्द्र गुरुरानी के मोबाइल- 9837149064 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top