Connect with us

युवाओं के लिए बड़ी खबर, इस भर्ती को लेकर बड़ा आदेश हुआ जारी, ये हुआ बदलाव…

उत्तराखंड

युवाओं के लिए बड़ी खबर, इस भर्ती को लेकर बड़ा आदेश हुआ जारी, ये हुआ बदलाव…

देहरादूनः उत्तराखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर मिली है। लंबे समय से अटकी कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया को लेकर बड़ा आदेश जारी किया गया है। आदेश के अनुसार रूद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की फिजिकल परीक्षा दिनांक 15-05-2022 के स्थान पर दिनांक 15-06-2022 से कराये जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके आदेश जारी किए गए है। बताया जा रहा है कि चारधाम यात्रा को देखते हुए ये बदलाव किया है। साथ ही

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आयोग द्वारा जो आदेश जारी किया गया है उसमें लिखा है कि  उत्तराखंड में आरक्षी संवर्ग के अन्तर्गत आरक्षी जनपदीय पुलिस (पुरूष) के 785, पीएसी / आईआरबी (पुरुष) के 291, फायरमैन ( पुरुष / महिला) के 445 इस प्रकार कुल 1521 पदों हेतु आवेदन करने वाले जनपदवार अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक / दक्षता परीक्षा कराये जाने के परिप्रेक्ष्य तैयार की गयी समय सारणी संलग्न कर अग्रेत्तर कार्यवाही हेतु प्रेषित की गयी है। उपरोक्त सम्बन्ध में अवगत कराना है की जनपद रूद्रप्रयाग, चमोली एवं उत्तरकाशी जनपदों में वर्ष 2022 तीर्थ यात्रा सीजन (चारधाम यात्रा) शुरू हो चुकी है तथा यात्रा के दौरान देशभर से लाखों श्रद्धालुओं के उत्तराखण्ड के जनपद रूद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी में अवस्थित श्री केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री एवं यमनोत्री धाम के दर्शन हेतु आगमन किये जाने पर सम्बन्धित जनपदों में कानून व्यवस्था, यातायात सुरक्षा एवं यात्रा सीजन के मध्य महानुभावों के भ्रमण में सुरक्षा का दायित्व उक्त तीनों जनपदों में नियुक्त पुलिस बल के आधीन है।

अतः उपरोक्त संवेदनशील बिन्दु के दृष्टिगत सम्यक् विचारोपरानत निदेशानुसार जनपद रूद्रप्रयाग, चमोली एवं उत्तरकाशी जनपदों में आरक्षी सीधी भर्ती हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शारीरिक मानक / दक्षता परीक्षा दिनांक 15-05-2022 के स्थान पर दिनांक 15-06-2022 से कराये जाने का निर्णय लिया गया है तदनुसार अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक / दक्षता परीक्षा हेतु परिचय पत्र निर्गत करने का कष्ट करे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top