Connect with us

दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 उत्तराखंड का कर्टेन रेजर कार्यक्रम आयोजित, CM धामी ने कही ये बात…

उत्तराखंड

दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 उत्तराखंड का कर्टेन रेजर कार्यक्रम आयोजित, CM धामी ने कही ये बात…

दिल्ली में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 उत्तराखंड का कर्टेन रेजर कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग किया। इस मौके पर आईटीसी ने उत्तराखंड सरकार को5 हजार करोड़ के निवेश का प्रस्ताव दिया। तो वहीं महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड के साथ 1 हजार करोड़ और ई-कुबेर के साथ 16 सौ करोड़ रुपए के निवेश का एमओयू किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में आगामी दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर नई दिल्ली स्थिति होटल ताजमहल में कर्टेन रेजर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। इस अवसर पर  द ओबेरॉय ग्रुप के कॉरपोरेट मामलों के अध्यक्ष  आर. शंकर व अन्य प्रतिनिधियों ने सीएम धामी से उत्तराखण्ड में अपने प्रोजेक्ट्स के विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य में बढ़ते लग्जरी पर्यटन क्षमता का लाभ उठाने के लिये समूह के प्रतिनिधियों ने राज्य के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया है।

वहीं अगले तीन महीने में महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड उत्तराखण्ड में  1000 करोड़ के निवेश के साथ विभिन्न स्थानों पर 45  रिजोर्ट स्थापित करने जा रहा है। इससे 1500 लोगो के लिए रोजगार के अवसर खुलेंगे।  पूरे देश में यह महिन्द्रा हॉलीडेज एण्ड रिसोर्ट इण्डिया लिमिटेड का किसी भी राज्य में  सबसे बड़ा निवेश है।

वहीं कार्यक्रम में  अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने डेस्टिनेशन उत्तराखण्ड-ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट-2023 के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड एक युवा राज्य के रूप में तेजी से उभर रहा है जहां उद्योगों के लिए अपार सम्भानाएं हैं।  राज्य में ईज आफ डूइंग बिजनेस के साथ-साथ पीस आफ डूइंग बिजनेस भी है। उत्तराखण्ड राज्य में कार्यरत उद्योगों में श्रमिक असन्तोष की घटनायें ना के बराबर है।

धामी सरकार ने ढाई लाख करोड़ का निवेश उत्तराखंड में लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सीएम धामी ने बताया कि उत्तराखंड को सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था को विकसित करने के लिए काम किया जा रहा है। राज्य में वर्तमान में लगभग 6000 एकड़ का लैंड बैंक विभिन्न सेक्टर के उद्योगों की स्थापना उपलब्ध हेतु है। हमारे राज्य के उद्यमी ही हमारे ब्रांड एंबेसडर हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top