Connect with us

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए शासन का बड़ा कदम, भूमि अधिग्रहण के लिए समिति गठित…

उत्तराखंड

जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए शासन का बड़ा कदम, भूमि अधिग्रहण के लिए समिति गठित…

डोईवाला। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को भूमि अधिग्रहण के लिए शासन स्तर पर संयुक्त निरीक्षण को एक समिति का गठन किया गया है।

यह समिति मौके पर जाकर अधिग्रहण की जाने वाली भूमि का निरीक्षण कर रिपोर्ट शासन को भेजेगी। जौली ग्रांट एयरपोर्ट को राष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए एयरपोर्ट बाउंड्री के दोनों तरफ  175 मीटर लंबाई व 150 मीटर चौड़ाई में एयरपोर्ट का विस्तार किया जाना है। जिसके लिए साढ़े छह एकड़ भूमि अधिग्रहण की जानी है। अधिग्रहण की जाने वाली भूमि में पुरानी चोर पुलिया बाजार, पुराने हाईवे की जमीन, प्राइवेट जमीन और लोगों के घर स्थित हैं। संयुक्त सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस भूमि का निरीक्षण कर रिपोर्ट 2 दिन के अंदर शासन को भेजें।

समिति में अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी यूकाडा को अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं इस समिति में उप जिलाधिकारी डोईवाला, जौलीग्रांट एयरपोर्ट निदेशक, लोनिवि के अधिशासी अभियंता, प्रभागीय वन अधिकारी देहरादून को शामिल किया गया है। इस समिति द्वारा मौके पर जाकर भूमि का निरीक्षण कर दो दिन के भीतर स्तुति शासन को भेजनी हैं।

अधिग्रहण की जाने वाली भूमि पर लगेंगी लाइट

डोईवाला। जॉलीग्रांट में एयरपोर्ट बाउंड्री से सटे पुरानी चोरपुलिया बाजार को उठाया जा रहा है। इस भूमि पर एयरपोर्ट के नाईट लैंडिंग सिस्टम को लगाया जाएगा। जिसमें लाइट के अलावा कुछ मशीनों को लगाया जाएगा। जिससे विमानों को रात में और काम विजुवलिटी के समय कोई दिक्कत न हो। सभासद राजेश भट्ट ने कहा कि इससे चार गांवों के रास्ते पूरी तरह बंद हो जाएंगे। इसलिए क्षेत्रवासियों के रास्ते का भी प्रबंध किया जाना चाहिए। हालांकि डोईवाला प्रशासन पहले ही लोगों को आश्वस्त कर चुका है कि लोगों के रास्तों को बंद नहीं किया जाएगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top