Connect with us

पौड़ी में फिर गुलदार का आतंक, प्रभावित क्षेत्रों के स्कूलों में अवकाश घोषित…

उत्तराखंड

पौड़ी में फिर गुलदार का आतंक, प्रभावित क्षेत्रों के स्कूलों में अवकाश घोषित…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पौड़ी जिले से बड़ी खबर आ रही है। यहां गुलदार का आतंक थम नहीं रहा है। गुलदार की दहशत को देखते हुए डीएम ने एक बार फिर से गुलदार प्रभावित क्षेत्रों में  स्कूलों का अवकाश घोषित करने के आदेश जारी कर दिये हैं। इन क्षेत्रों में 10 जून तक अवकाश घोषित किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पौड़ी में बीते मंगलवार को वार्ड संख्या 11 के गडोली और ल्वाली क्षेत्र के तमलाग में गुलदार ने दो लोगों पर हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। वहीं, डीएम आशीष चौहान ने इन क्षेत्रों में स्कूलों में सार्वजनिक अवकाश के आदेश जारी किए हैं।

जारी आदेश में लिखा है कि गडोली क्षेत्रान्तर्गत संचालित विद्यालय एम 0 ई ० गिल गडोली जू o हाईस्कूल की छात्रा को दिनांक 06.06.2023 को समय 7:00 बजे सांय बाघ ) द्वारा हमलाकर घायल कर दिया , जिसे उपचार हेतु जिला चिक्तिसालय लाया गया उक्त घटना के उपरान्त उनके द्वारा घटना स्थल एवं विद्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान उपस्थित स्थानीय लोगों द्वारा अवगत कराया गया है कि आज भी एक घण्टें पूर्व बाघ को क्षेत्र में घूमते हुये देखा गया है , जिससे स्थानीय निवासियों एवं विद्यालय में अद्ययनरत छात्र / छात्राओं में भय बना हुआ है।

जिसके बाद उप जिलाधिकारी पौड़ी एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी पौडी के द्वारा किये गये अनुरोध के क्रम में एम ० ई ० गिल गडोली जू o हा o स्कूल गडोली एवं उसके आस पास के क्षेत्र में पड़ने वाले शासकीय / गैर शासकीय / आंगनवाड़ी केन्द्रों में दिनांक 08.06.2023 से दिनांक 10.06.2023 अवकाश घोषित किया गया है । साथ ही प्रभागीय वनाधिकारी गढ़वाल वन प्रभाग को निर्देशित किया जाता है कि उक्त क्षेत्र में तत्काल बाघ को पकड़ने एवं पिन्जरा लगाये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें ।

देखें आदेश

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top