Connect with us

10वीं पास युवाओं के लिए काम की खबर, यहां निकली है बंपर भर्ती, करें आवेदन…

उत्तराखंड

10वीं पास युवाओं के लिए काम की खबर, यहां निकली है बंपर भर्ती, करें आवेदन…

10वीं पास युवाओं के लिए काम की खबर है। डाक विभाग में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। जिसकी अधिसूचना जारी की गई है। बताया जा रहा है कि डाक विभाग ने उत्तराखंड सहित देश भर के विभिन्न राज्यों में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर एवं डाक सेवक के 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती का ऐलान किया है। इस भर्ती के लिए 16 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन indiapostgdsonline.gov.in/ कर सकते है।

मिली जानकारी के अनुसार डाक विभाग ने उत्तराखंड , यूपी समेत देश के 22 राज्यों में कुल 40,889 पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती के लिए 10वी पास उम्मीदवार फ़ॉर्म भर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया  27 जनवरी से शुरू हो चुकी है। वहीं उम्मीदवार 16 फरवरी तक भर्ती का फॉर्म भर सकेंगे। इसके बाद 17-19 फरवरी तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे। फ़ॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाना होगा।

भर्ती विज्ञापन के अनुसार, भारतीय डाक में ग्रामीण डाक सेवक की 40889 वैकेंसी है। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए। 10वीं में इंग्लिश और मैथमेटिक्स विषय होना जरूरी है। साथ ही संबंधित क्षेत्र की स्थानीय भाषा भी पढ़ी होनी चाहिए। इन सब के अलावा साइकिल चलानी आनी चाहिए और कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज भी जरूरी है।

ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए उम्र सीमा की बात करें तो उम्मीदवार को 18 से 40 साल आयु के बीच का होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट इस प्रकार मिलेगी।  ये भर्ती ग्रामीण डाक सेवक भर्ती आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, नॉर्थ ईस्ट, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल पोस्टल सर्किल में होगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top