Connect with us

नौकरी: स्वास्थ्य विभाग मे खुलेगा नौकरी का पिटारा…

उत्तराखंड

नौकरी: स्वास्थ्य विभाग मे खुलेगा नौकरी का पिटारा…

 

देहरादून। स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आज अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को स्वास्थ्य व्यस्था में सुधार और रिक्त पदों कर जल्द ही भर्ती करने के आदेश दिए।

आपको बता दें राज्य सरकार प्रदेश की चिकित्सा सुविधाओं में सुधार के लिए लगातार कदम उठा रही है। इस बार खास ध्यान पर्वतीय क्षेत्रों और यात्रा मार्गों की स्वास्थ्य सेवाओं पर दिया जा रहा है। इसी क्रम में। अधिकारियों को स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने निर्देशित किया कि जिन ब्लॉकों में उप जिला चिकित्सालय बनाए जाने हैं, उनकी डीपीआर तैयार कर शीघ्र शासन को प्रस्तुत करें ताकि निर्माण कार्य समय पर शुरू हो सके। साथ ही विभाग में एएनएम, सीएचओ और नर्सिंग अधिकारियों के सभी खाली पदों को जल्द से जल्द भरने के निर्देश भी दिए गए। मंगलवार को इस संबंध में मंत्री ने अपने शासकीय आवास पर समीक्षा बैठक की।

मंत्री धन सिंह रावत बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि पर्वतीय क्षेत्रों और चारधाम यात्रा मार्गों पर आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार किया जाए। इसके लिए छोटी चिकित्सा इकाइयों को उप जिला चिकित्सालयों में अपग्रेड करने की योजना बनाई गई है। उन्होंने एक दर्जन प्रस्तावित उप जिला चिकित्सालयों की डीपीआर जल्द तैयार कर शासन को भेजने को कहा, ताकि धनराशि जारी की जा सके। साथ ही एएनएम, सीएचओ और नर्सिंग अधिकारियों के 632 पदों को भरने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। 44 नर्सिंग अधिकारियों और 197 सीएचओ पदों को वेटिंग लिस्ट से भरा जाएगा, जबकि एएनएम के 391 पद मेरिट सूची के आधार पर भरे जाएंगे।

Continue Reading

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top