Connect with us

प्रदेश में पीसीएस मेंस परीक्षा जारी, धारा 144 लागू…

उत्तराखंड

प्रदेश में पीसीएस मेंस परीक्षा जारी, धारा 144 लागू…

Uttarakhand News: उत्तराखंड के तीन जिलों में आज से तीन दिन तक प्रशासन मुस्तैद नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में पीसीएस मेंस परीक्षा के कारण परीक्षा केंद्रो के पास धारा 144 लागू की गई है। परीक्षा केन्द्र से 100 मीटर की परिधि में किसी भी अनावश्यक व्यक्ति का विचरण पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित रहेगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड लोक सेवा आयोग प्रदेश में 16 केंद्रों पर पीसीएस मेंस की परीक्षा करा रहा है। परीक्षा हरिद्वार, हल्द्वानी और देहरादून में होगी। हरिद्वार में परीक्षा के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 1716 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी है। देहरादून में सात केंद्रों पर पीसीएस की परीक्षा होगी, जिसमें 2213 अभ्यर्थी शामिल होंगे। हल्द्वानी में परीक्षा के लिए चार केंद्र बनाए गए हैं, जिन पर 1707 उम्मीदवार परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर के पास धारा-144 लागू है और छात्रों को कड़ी चेकिंग के बाद ही परीक्षा हॉल में प्रवेश दिया गया है।

बताया जा रहा है कि एग्जाम के दौरान अभ्यर्थियों पर सीसीटीवी से भी नजर रखी जा रही है और हर सेंटर पर पूरे परीक्षा का वीडियोग्राफी कराया जा रहा है। राज्य लोक सेवा आयोग ने सभी अभ्यर्थियों को निर्देश दिए हैं कि वह समय से पूर्व अपने परीक्षा केंद्र पर पहुंच जाएं। उन्हें सख्त चेकिंग से गुजरना होगा। वहीं, पुलिस-प्रशासन की टीमें भी अलर्ट मोड पर रहेंगी। किसी भी गड़बड़ी पर तत्काल नए नकल कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top