Connect with us

उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती का रिजल्ट जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंड वन दरोगा भर्ती का रिजल्ट जारी…

उत्तराखंड के युवाओं के लिए काम की खबर है। लंबे समय से उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गई वन दरोगा भर्ती का रिजल्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि आयोग ने 615 अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप-जोख परीक्षा हेतु औपबन्धिक श्रेष्ठता सूची अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी है। ऐसे करें चेक..

मिली जानकारी के अनुसार वन विभाग के अन्तर्गत वन दरोगा की शारीरिक नाप-जोख दक्षता परीक्षा एवं अभिलेख सत्यापन के उपरान्त श्रेष्ठताक्रम में विभाग को प्रेषित किए जाने हेतु अन्य पिछड़ा वर्ग के 18 अभ्यर्थियों द्वारा प्रस्तुत ओ०बी०सी० प्रमाण पत्रों में कमियाँ परिलक्षित होने के कारण उक्त अभ्यर्थियों के ओ०बी०सी० श्रेणी के प्रमाण पत्रों के सत्यापन होने तक अन्य पिछड़ा वर्ग के उक्त अभ्यर्थियों को छोडते हुए अर्ह अभ्यर्थियों की औपबन्धिक श्रेष्ठता सूची आयोग की वेबसाईट www.sssc.uk.gov.in पर अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई हैं।

बता दें कि वन विभाग के अन्तर्गत वन दरोगा की दिनांक 11 जून, 2023 को लिखित प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की गई। जिसके आधार पर आयोग की विज्ञप्ति संख्या-99 दिनांक 16 जून, 2023 द्वारा मा० आयोग के निर्णय के अनुक्रम में कुल विज्ञापित पदों के सापेक्ष चयनित 615 अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप-जोख परीक्षा हेतु औपबन्धिक श्रेष्ठता सूची आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई।

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में पहले से क्वालिफाइड 256 अभ्यर्थियों का दिनांक 03-08-2023 से 11-08-2023 तक अभिलेख सत्यापन किया गया तथा शेष 359 अभ्यर्थियों की दिनांक 07 व 08 अगस्त, 2023 को शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित किए जाने के बाद अभिलेख सत्यापन आयोग कार्यालय में किया गया।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top