Connect with us

उत्तराखंड में सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट , हो सकती है ओलावृष्टि…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट , हो सकती है ओलावृष्टि…

उत्तराखंड में मौसम विभाग से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने एक बार फिर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 48 घंटे प्रदेश के लिए भारी बताए गए है। यहां सात जिलों में भारी बारिश होने के आसार जताए गए है। बारिश का ये दौर 24 सितंबर तक जारी रहेगा। मौसम विभाग ने लोगों से अपील की है कि मौसम को देखकर ही घर से बाहर निकलें।

उत्तराखंड में 24 सितंबर तक तेज बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने के साथ ही ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी किया है। देहरादून में सुबह से आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश का येलो अलर्ट रहेगा।  देहरादून के साथ ही टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसीलिए थोड़ी सावधानी बरती जाए। तेज बारिश के दौरान पहाड़ी इलाकों में सफर न करें।

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर-पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. जिसके प्रभाव के चलते में  देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। उत्तराखंड में भी इसका असर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने अपनी चेतावनी में कहा कि 11 जिलों में तेज बौछारों, गर्जन के साथ बिजली भी चमक सकती है। हालांकि 24 सितंबर के बाद कुछ ही जिलों में तेज बारिश का अनुमान है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top