Connect with us

उत्तराखंड में क्या ये महिला विधायक बनेगी सीएम, जानिए नए सीएम की दौड़ में किस किस का नाम शामिल…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में क्या ये महिला विधायक बनेगी सीएम, जानिए नए सीएम की दौड़ में किस किस का नाम शामिल…

देहरादूनः उत्तराखंड में भले ही विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आ गया हो, लेकिन एक बार फिर सीएम चेहरे को लेकर घमासान मच गया है। जहां कई विधायक सीएम धामी के लिए अपनी कुर्सी देने को तैयार है तो वहीं कुछ सीएम की रेस में आगे आ रहे है। शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में महिला कार्यकर्ताओं ने कोटद्वार विधायक ऋतु खंडूरी के नाम पर जमकर नारे लगाकर उन्हें प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनाने की मांग भी की है। जिससे सियासी पारा गरमा गया है। नए मुख्यमंत्री की रेस में स्वास्थ्य मंत्री धनसिंह रावत, और ऋतु खंडूरी का नाम भी शामिल बताया जा रहा है। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का नाम भी रेस में आगे है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बीजेपी कार्यालय में जीत के बाद विधायकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शनिवार को कोटद्वार सीट से भाजपा की विजयी प्रत्याशी ऋतु खंडूड़ी का बलवीर रोड भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर जोरदार स्वागत किया। इसके साथ ही महिला मोर्चा ने ऋतु खंडूड़ी को पगड़ी पहनाकर उनका अभिनंदन किया और नारेबाजी करते हुए ऋतु खंडूड़ी को सीएम बनाने की मांग भी की। वहीं मीडिया से बात करते हुए ऋतु खंडूरी ने कहा कि वह पार्टी की सिर्फ कार्यकर्ता हैं और हाईकमान के सभी फैसलों का सम्मान करती हैं। मुख्यमंत्री की दौड़ में वह शामिल हैं या नहीं? इसपर खंडूरी ने साफतौर पर कहा कि इसका फैसला सिर्फ हाईकमान ही करता है।

गौरतलब है कि सीएम धामी की हार के बाद से ही सीएम चेहरे को लेकर सवाल उठने लगे है । जहां उत्तराखंड में भाजपा नेतृत्व नए मुखिया की तलाश में जुटा हुआ है तो वहीं समर्थकों के बीच संभावित चेहरों पर कयास भी शुरू हो गए हैं।  इन कयासों में पुष्कर धामी के हाथों में फिर से कमान सौंपे जाने की बातें भी शामिल हैं। अब ऐसे में अगर ऋतु खंडूरी को सीएम बनाया जाता है तो उत्तराखंड का पहली महिला मुख्यमंत्री मिल जाएगी। हालांकि ये तो वक्त बताएगा कि विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत के बाद उत्तराखंड में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा। युवा चेहरा के साथ ही अनुभवी चेहरे को उत्तराखंड का अगला सीएम बनाने को लेकर पार्टी हाईकमान में मंथन का दौर भी शुरू हो गया

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top