Connect with us

लव जिहाद के मामलों पर सीएम सख्त, बुलाई हाईलेवल मीटिंग…

उत्तराखंड

लव जिहाद के मामलों पर सीएम सख्त, बुलाई हाईलेवल मीटिंग…

उत्‍तराखंड में इन दिनों जहां उत्‍तरकाशी के पुरोला का लव जिहाद का मामला सुर्खियों में है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति है। प्रदर्शनों का दौर जारी है। इतना ही नहीं एक-एक कर मुस्लिम व्‍यापारी शहर छोड़कर जा रहे हैं। वहीं इस तरह के कई मामले सामने आ रहे हैं, हालातों को देखते हुए धामी सरकार सख्त हो गई है। मामले को लेकर सीएम धामी ने आज अधिकारियों के साथ एक हाईलेवल बैठक बुलाई है। साथ ही उन्होंने लव जिहाद के मामलों को लेकर डीजीपी अशोक कुमार को सख्त जांच और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पुरोला में विगत दिनों में सामने आए नाबालिग के फरार होने के मामले के बाद से  लव जिहाद के मामले चर्चा में है। उत्तरकाशी क्षेत्र में अब तक दो मामले, देहरादून में एक और चमोली में भी एक मामला पुलिस के सामने आ चुका है। इन इलाकों में समुदाय विशेष को लेकर तनाव बना हुआ है। स्थानीय व्यापारियों और नेताओं की ओर से भी लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे में सरकार पर लगातार ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के लिए सक्रिय हो गई है।

मामले में सीएम धामी का बड़ा बयान आया है। बताया जा रहा है कि मुख्‍मंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा है कि हमने लव जिहाद के मामलों की सख्त जांच और कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को लव जिहाद और धर्म परिवर्तन के नाम पर साफ्ट टारगेट नहीं बनने दिया जाएगा। सरकार इस पर सख्ती से काम कर रही है। इसे लेकर मुख्‍यमंत्री धामी ने शुक्रवार यानी आज डीजीपी और अन्य अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक बुलाई।

सीएम ने कहा कि अब यहां बाहर से आने वालों को सख्त जांच से होकर गुजरना होगा। साथ ही वृहद पुलिस वेरिफिकेशन ड्राइव भी चलाई जा रही है। पुलिस को कहा गया है कि बाहर से आकर यहां रहने वालों का पूरा इतिहास खंगाला जाए। साथ ही उन्होंने कथिक लव जिहाद के मामलों पर बोलते हुए कहा कि यह एक साजिश है, जो सोची समझी रणनीति के तहत की जा रही है। हालांकि, उत्तराखंड के लोग अब इस मामले को लेकर जागरूक हुए हैं। साथ ही सरकार भी अब इस पर सख्ती से कार्रवाई करेगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top