Connect with us

लापरवाही बरतने पर पौड़ी CMO समेत 4 डॉक्टर्स पर बड़ी कार्रवाई , नोटिस जारी…

उत्तराखंड

लापरवाही बरतने पर पौड़ी CMO समेत 4 डॉक्टर्स पर बड़ी कार्रवाई , नोटिस जारी…

Uttarakhand News: उत्तराखंड में जहां डेंगू पैर पसार चुका है। वहीं शासन प्रशासन भी अलर्ट पर है। इसी कड़ी में पौड़ी CMO समेत 4 डॉक्टर्स पर बड़ी कार्रवाई  की गई है। बताया जा रहा है कि कोटद्वार बेस अस्पताल में खामियां मिलने और लापरवाही बरतने पर शासनस्तर से संबधित अधिकारियों सीएमओ, सीएमएस सहित दो डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही अगले आदेशों तक इन सभी का वेतन रोकने की भी आदेश जारी किए गए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने तकनीकी विशेषज्ञ/ राज्य कार्यक्रम नोडल अधिकारी डॉ पंकज सिंह के साथ कोटद्वार बेस अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे। इस दौरान स्वास्थ्य सचिव को अपने निरीक्षण के दौरान बेस अस्पताल में कई खामियां देखने को मिली। इसके साथ ही डेंगू मरीजों के इलाज में स्वास्थ्य सचिव को कोताही देखने को मिली। मरीजों की केस हिस्ट्री पूछने पर चिकित्सकों के पास कोई जवाब नहीं था। ऐसे में अस्पताल में फैली तमाम अव्यवस्थाओं पर स्वास्थ्य सचिव ने कड़ी नाराजगी जताई थी।

बताया जा रहा है कि जिसके बाद शासनस्तर से संबधित अधिकारियों सीएमओ, सीएमएस सहित दो डॉक्टरों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गये हैं। ये नोटिस पौड़ी जिले के सीएमओ डॉक्टर प्रवीण कुमार, कोटद्वार के सीएमएस डॉक्टर विजयेश भारद्वाज , बेस अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन डॉक्टर जगदीश चंद्र धनी और पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर सुप्रिया को जारी किया गया है। जारी किए की नोटिस के अनुसार अगले आदेशों तक इन सभी का वेतन रोकने की भी आदेश जारी किए गए हैं।

गौरतलब है कि कोटद्वार के स्थानीय लोगों, समाजिक संगठनों, विभिन्न पार्टी के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य सचिव से शिकायत की थी कि बेस अस्पताल में डेंगू की रोकथाम के साथ ही मरीजों के इलाज में घोर लापरवाही बरती जा रही है। जिससे मरीजों को इलाज में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने तकनीकी विशेषज्ञ/राज्य कार्यक्रम नोडल अधिकारी डॉ पंकज सिंह के साथ बेस अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखंड

उत्तराखंड

ट्रेंडिंग खबरें

To Top